Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024- 10 March से पहले करें आवेदन

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 की लेटेस्ट अपडेट हर कोई जानना चाहता है, 254 पदों के लिए आई भारतीय नौसेना एसएससी अधिकारी भर्ती के बारे में सब कुछ जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़ें। यहां पर हम आपको बताएंगे कि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तारीख क्या है तथा कैसे आवेदन कर सकते हैं।

Indian Navy SSC official Recruitment 2024

19 फरवरी 2024 को आई Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 से सभी विद्यार्थियों में खुशी की एक लहर उभर कर सामने आई है, हम आपको बता दें कि इस भर्ती में कुल 254 पद खाली हैं । इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 24 फरवरी 2024 से ऑनलाइन शुरू कर दी जाएगी। हम आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2024 रखी गई है। आप इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए indiannavi.gov.in वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 Online
Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 Online

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए विद्यार्थी को BE/B. Tech डिग्री पास होना अनिवार्य है, अगर आप इस भर्ती के लिए आयु सीमा के मापदंड को पूरा करते हैं तो आप इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र हैं।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए क्या-क्या मापदंड हो सकते हैं तथा इसमें कौन-कौन से कागजात की आपको जरूरत पड़ेगी, ये सब जानने के लिए इस लेख को आगे पढ़ते रहे।

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 के लिए संपूर्ण जानकारी

Indian Navy SSC Officer Recruitment
Indian Navy SSC Officer Recruitment

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 में आवेदन करने की ऑनलाइन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएगी तथा इसमें ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2024 है यानी कि आपको इस तारीख तक आवेदन कर लेना चाहिए अन्यथा आप आवेदन करने के पात्र नहीं रहेंगे।

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सारे स्टेप्स नीचे दिए गए हैं जिनको आप फॉलो कर सकते हैं:-

  1. इंडियन नेवी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं
  2. होम पेज पर देख रहे रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें
  3. रजिस्ट्रेशन कंप्लीट होने के बाद दोबारा लॉगिन करके Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 वाले क्षेत्र पर जाकर क्लिक करें
  4. भरती के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलकर आपके सामने आएगा जिस पर मांगी गई सभी जानकारी को आपको सही-सही भरना है।
  5. सभी जानकारी को भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करके अपने सभी डाक्यूमेंट्स को अपलोड करके सबमिट कर दें।
  6. याद रहे मांगी जा रही जानकारी को ध्यानपूर्वक भरें

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 Eligibility & Criteria

अगर हम Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 की एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की बात करें तो इसमें विद्यार्थी के ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट में 60% से अधिक अंक का होना आवश्यक है। साथ ही में उसने BE/B. Tech किया होना चाहिए यानी कि इंजीनियरिंग डिग्री का होना भी अनिवार्य है, जिसमें छात्र के 60% से अधिक अंक होने चाहिए।

हम आपको बता दें कि यही क्राइटेरिया भारतीय नौसेना की सभी भर्तियों में है, इसके बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए आप भारतीय नौसेना के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसके क्राइटेरिया को पढ़ सकते हैं।

Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 Online Criteria
Indian Navy SSC Officer Recruitment 2024 Online Criteria

आशा है इस लेख में दी गई जानकारी से आपको संतुष्टि मिली होगी, आप इस भर्ती के बारे में गहराई से जानने के लिए भारतीय नौसेना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एक बार पुष्टि अवश्य करें, हालांकि यह भर्ती ऑफीशियल वेबसाइट पर निकाल दी गई है तथा इसके आवेदन 24 फरवरी से शुरू भी कर दिए जाएंगे। अगर आप इस भर्ती से संबंधित या इस लेख से संबंधित कोई और भी सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं हम आपके हर सवाल का जवाब देने की कोशिश जल्द से जल्द करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *